हैदराबाद की घटना पर संसद में जमकर हंगामा

हैदराबाद की घटना पर संसद में जमकर हंगामा

December 02, 2019 02:31 PM
हैदराबाद की घटना पर संसद में जमकर हंगामा

आज संसद के शीतकालीन सत्र का 11वां दिन है। शीतकालीन सत्र अपने तीसरे हफ्ते में प्रवेश कर रहा है।आज संसद में हैदराबाद की घटना पर हंगामा हो रहा है। संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे पर हंगामा हो गया है। बता दें, इस घटना के सामने आने के बाद पूरे देश में गुस्सा है, जिसकी आवाज आज संसद में भी गूंज रही है।

इस कृत्य ने पूरे देश को शर्मसार किया- राजनाथ सिंह

लोकसभा में हैदराबाद की घटना पर बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस कृत्य ने पूरे देश को शर्मसार किया है। इसने सभी को आहत किया है। अभियुक्तों को उनके अपराध के लिए सबसे कठोर सजा दी जानी चाहिए।

'फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जाए'

लोकसभा में तेलंगाना के नलगोंडा से कांग्रेस सांसद UKN रेड्डी ने कहा कि एक उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में एक महिला चिकित्सक का अपहरण, सामूहिक बलात्कार, हत्या और जला दिया गया। घटना के कारणों में से एक शराब की अंधाधुंध बिक्री है। हमारा अनुरोध है कि एक फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जाए और आरोपी को फांसी तक की सजा दी जाए।

मानसिकता में बदलाव की जरूरत, नए बिल की नहीं- वेंकैया नायडू

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर टिप्पणी करते हुए राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा है कि ऐेसे अपराधों को रोकने के लिए एक नए बिल की जरूरत नहीं है। इसके लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति, प्रशासनिक कौशल, मानसिकता में बदलाव और फिर सामाजिक कुरीतियों की मार आवश्यक है।

जया बच्चन ने मजबूती से उठाया मुद्दा
तेलंगाना में हैदराबाद की घटना पर बोलते हुए राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा कि मुझे लगता है कि वह समय आ गया है जब लोग चाहते हैं कि सरकार उचित और निश्चित जवाब दे। उन्होंने कहा कि इस तरह के आरोपितों को सार्वजनिक जगहों पर ले जाकर जनता को सौंप देना चाहिए।
'देश बच्चों और महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं'

तेलंगाना में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या पर अन्नाद्रमुक सांसद विजिला सत्यनाथ ने सदन में बहस में कहा कि देश बच्चों और महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। इस अपराध को अंजाम देने वाले 4 लोगों को 31 दिसंबर से पहले मौत की सजा दी जानी चाहिए। फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जानी चाहिए। न्याय में देरी न्याय से वंचित है।

कांग्रेस ने राज्यसभा में उठाया मुद्दा
हैदराबाद की घटना पर चर्चा के दौरान राज्यसभा में कांग्रेस सांसद अमी याज्ञिक ने कहा कि मैं सभी प्रणालियों, न्यायपालिका, विधायिका, कार्यपालिका और अन्य प्रणालियों से अनुरोध करती हूं कि वह एक सामाजिक सुधार देखें।यह आपातकालीन आधार पर होना चाहिए।

गुलाम नबी आजाद ने उठाया मुद्दा

राज्यसभा में हैदराबाद की घटना पर बोलते हुए कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कोई भी सरकार या नेता नहीं चाहेगा कि ऐसी घटना उनके राज्य में घटित हो। यह समस्या सिर्फ कानून बनाने से हल नहीं हो सकती है। ऐसे कृत्यों को मिटाने के लिए, ऐसे अपराधों के खिलाफ एक साथ खड़े होने की जरूरत है।
लोकसभा में चर्चा

लोकसभा में तेलंगाना महिला डॉक्ट और हत्या के मुद्दे पर बोलते हुए अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि देश में जो घटनाएं घट रही हैं, उसपर संसद भी चिंतित है। मैंने इसपर चर्चा के लिए प्रश्नकाल के बाद का समय दिया है।'


pptvnews
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...