राष्‍ट्रपति ट्रंप के मेहमाननवाजी से गदगद हुआ US, बोला- Thanks

राष्‍ट्रपति ट्रंप के मेहमाननवाजी से गदगद हुआ US, बोला- Thanks

February 26, 2020 02:04 PM
राष्‍ट्रपति ट्रंप के मेहमाननवाजी से गदगद हुआ US, बोला- Thanks

वाशिंगटन । अमेरिका के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन ने भारत के नागरिकों को धन्‍यवाद दिया है, जिन्‍होंने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया का तहेदिल से समर्थन किया। उन्‍होंने कहा कि भारत और अमेरिका गहरे दोस्‍त हैं। 24 एवं 25 फरवरी को राष्‍ट्रपति ट्रंप एक उच्‍चस्‍तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत की यात्रा पर थे। अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान ब्रायन के साथ ट्रंप प्रशासन के विरष्‍ठ अधिकारी शामिल थे। 

24 एवं 25 फरवरी को राष्‍ट्रपति ट्रंप एक उच्‍चस्‍तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत की यात्रा पर थे। अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान ब्रायन के साथ ट्रंप प्रशासन के विरष्‍ठ अधिकारी शामिल थे। मंगलवार को वाशिंगटन रवाना होने से पहले उन्‍होंने अहमदाबाद, आगरा और नई दिल्‍ली का दौरा किया। ब्रायन ने अमेरिका वापस जाने पर भारत के लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्‍यवाद दिया।

 भारत-पाकिस्तान संबंधों के बारे में लंबी वार्ता

ब्रायन ने एक ट्वीट में कहा भारत के सभी लोगों को धन्‍यवाद,जिन्‍होंने राष्‍ट्रपति ट्रंप, प्रथम महिला और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का समर्थन और स्‍वागत किया। व्हाइट हाउस ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद दिया। ट्वीट में आगे कहा गया है कि राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-पाकिस्तान संबंधों के बारे में लंबी वार्ता की।
कोई ठोस व्‍यापार समझौते के नतीजे पर नहीं पहुंच सके ट्रंप: पत्रिका

विदेश नीति पर आधारित एक पत्रिका ने कहा कि उच्‍च स्‍तरीय वार्ता के बावजूद राष्‍ट्रपति ट्रंप दोनों देशों के बीच कोई ठोस व्‍यापार समझौते के नतीजे पर नहीं पहुंच सके। हालांकि पत्रिका में आगे कहा गया है कि तमाम ब‍ाधाओं के बावजूद दोनों देशों के बीच रिश्‍ते लगातार मजबूत हो रहे हैं। 
1.3 अरब भारतीयों के साथ निष्‍पक्ष व्‍यवहार करते हैं: न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने कहा कि अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान राष्‍ट्रपति ट्रंप पूरी तरह से सकारात्‍मक विषयों पर ही ध्‍यान केंद्रित किए। भारत में धार्मिक स्‍वतंत्रता को लेकर राष्‍ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस बात को स्‍वीकार कर लिए कि वह विव‍िधता वाले देश में 1.3 अरब भारतीयों के साथ निष्‍पक्ष व्‍यवहार करते हैं।
NYT ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने लंबे और ठोस समझौतों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने संबंधों की मजबूती पर जोर दिया। द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार ट्रंप के राजनयिक ड्रॉप-इन के रूप में यह संक्षिप्त था। दैनिक ने कहा कि ट्रंप का भारत में शानदार स्‍वागत किया गया। दो दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की राजनीतिक शक्ति को उनके देश की संस्कृति के जीवंत स्थलों के साथ जोड़ा।


pptvnews
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...