रोहित शर्मा हैं सबसे कम उम्र में IPL खिताब जीतने वाले कप्तान, Dhoni का तोड़ा था रिकॉर्ड

रोहित शर्मा हैं सबसे कम उम्र में IPL खिताब जीतने वाले कप्तान, Dhoni का तोड़ा था रिकॉर्ड

March 19, 2020 05:20 PM
रोहित शर्मा हैं सबसे कम उम्र में IPL खिताब जीतने वाले कप्तान, Dhoni का तोड़ा था रिकॉर्ड

नई दिल्ली । IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक के सीजन में सबसे सफल कप्तान के तौर पर जो पहला नाम आता है वो है रोहित शर्मा का। आइपीएल की कुछ टीमें अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है तो वहीं दूसरी तरफ रोहित की अगुआई में मुंबई इंडियंस ने चार बार ये कमाल किया है और इस मामले में पहले स्थान पर है। रोहित शर्मा की करिश्माई कप्तानी की वजह से ही मुंबई ये कमाल कर पाई है और इस वक्त वो मौजूदा चैंपियन है। अब तक चार बार अपनी टीम को खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा इस लीग में सबसे कम उम्र में खिताब जीतने वाले कप्तान हैं और उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी का रिकॉर्ड तोड़ा था। 
सबसे कम उम्र में आइपीएल खिताब जीतने वाले कप्तान हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा आइपीएल में सबसे कम उम्र में खिताब जीतने वाले कप्तान हैं। रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने जब पहली बार साल 2013 में खिताब जीता था तब उनकी उम्र 26 साल 27 दिन की थी। वहीं रोहित की ही कप्तानी में मुंबई ने दूसरी बार साल 2015 में भी खिताब जीता था तब उनकी उम्र 28 साल 25 दिन की थी। वैसे रोहित से पहले इस लीग में सबसे कम उम्र में खिताब जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धौनी थे जिन्होंने ये कमाल 28 साल 9 महीने व 19 दिन में किया था। धौनी का ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने तोड़ा था। कमाल की बात ये रही कि रोहित ने दो बार सबसे कम उम्र में कप्तान के तौर पर आइपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड कायम किया है। 

आइपीएल खिताब जीतने वाले सबसे युवा कप्तान

-रोहित शर्मा - 26 साल 27 दिन

-रोहित शर्मा - 28 साल 25 दिन

-महेंद्र सिंह धौनी - 28 साल 9 महीना 19 दिन

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार बार यानी साल 2013, 2015, 2017. 2019 में खिताब जीता था। वहीं महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार 2010, 2011, 2018 में आइपीएल टाइटल जीता था। 


pptvnews
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...