दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा IPL फाइनल, गवाह बनेंगे एक लाख से ज्यादा लोग!

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा IPL फाइनल, गवाह बनेंगे एक लाख से ज्यादा लोग!

December 26, 2019 03:26 PM
दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा IPL फाइनल, गवाह बनेंगे एक लाख से ज्यादा लोग!

नई दिल्ली । IPL 2020 Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन की अभी ऑक्शन खत्म हुआ है। आइपीएल का 13वां सीजन कब शुरू होगा और इसकी डेट्स अभी फाइनल नहीं हुई हैं, लेकिन इससे पहले इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि आइपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला कहां खेला जाना चाहिए। रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आइपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला हो सकता है।

अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा में बने सरदार पटेल स्टेडियम में आइपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला होना चाहिए, जिससे के बीसीसीआइ को भी फायदा होगा। बता दें कि मोटेरा के नाम से मशहूर इस स्टेडियम को दोबारा बनाया गया है, जिसकी दर्शक क्षमता एक लाख के पार है। इसी स्टेडियम में आइपीएल का फाइनल कराने की मांग जोरों पर है, जिस पर बीसीसीआइ भी विचार कर रही है।
इतनी है इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दर्जा प्राप्त करने से बस कुछ ही महीने दूर इस स्टेडियम का काम जनवरी-फरवरी 2020 में पूरा हो जाएगा। इसी बीच एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन का मैच भी हो सकता है, जो एक लाख 10 हजार की दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। वहीं, अप्रैल के आखिर या फिर मई के मिड में आइपीएल 2020 का फाइनल हो सकता है, जिसकी मेजबानी भी इसी स्टेडियम को मिलने के आसार हैं।
बीसीसीआइ को होगा बड़ा फायदा

T20 मैच में दर्शकों की क्षमता का रिकॉर्ड बनाने के लिए बीसीसीआइ भी अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आइपीएल 2020 का फाइनल कराने की योजना बना रही है। अगर ऐसा होता है तो गुजरात में पहली बार आइपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि, अभी तक नियमों के अनुसार मुंबई इंडियंस के पास अधिकार है कि वो कहां फाइनल आयोजित कराएगी, क्योंकि यही टीम मौजूदा चैंपियन है। अगर यहां मैच होता है तो बीसीसीआइ को भी काफी मुनाफा होगा, क्योंकि यहां एक लाख से ज्यादा दर्शक टिकट खरीदने पहुंचेंगे।


pptvnews
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...