ऑयली स्किन महिलाओं के लिया यहाँ 6 टिप्स, नहीं होंगे पिंपल्स और

ऑयली स्किन महिलाओं के लिया यहाँ 6 टिप्स, नहीं होंगे पिंपल्स और

August 13, 2019 02:13 PM
ऑयली स्किन महिलाओं के लिया यहाँ 6 टिप्स, नहीं होंगे पिंपल्स और

 बारिश के मौसम में वातावरण के अंदर पानी की बूंदे रह जाती है जो किसी भी स्किन टाइप के कांटेक्ट में आकर अलग परेशानियां उत्पन्न करती है जैसे उमस के कारण ऑयली स्किन सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करती है। इस मौसम में ऑयली स्किन और तेल छोड़ने लगती है जिससे एक्ने ,मुंहासे और स्किन प्रॉब्लम्स होने लगती है। मगर शहनाज हुसैन जो एक जानी मानी ब्यूटी एक्सपर्ट है उन्होंने 5 ऐसे टिप्स दिए है जिससे ऑयली स्किन वाली महिलाओं को इन सभी स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा मिल सकता है। चलिए जानते हैं उनके बताएं टिप्स। 
घर में बनाए फेसवॉश अगर स्किन ऑयली है तो बाहर का खरीदा हुआ फेसवॉश आपको यूज़ नहीं करना चाहिए। आप मुल्तानी मिट्टी से अपना फेस धो सकती है। यह आपकी चमक को बरक़रार रखेगा और पिंपल्स होने से रोकेगा। यहां तक कि यह जमा हुई सारी गंदगी को भी साफ कर सकती है। पील्स करें यूज़ आप मास्क पील्स खरीद सकती है और अपने फेस पर अप्लाई कर सकती है। हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करने से कम ऑयल निकलेगा और चमक भी बनी रहेगी। ध्यान रहें कि ऑरेंज पील मास्क सबसे बेहतर ऑप्शन है या ग्रीन टी के बैग्स से भी आप अपने स्किन को एक्सफोलिएट कर सकती है। पाउडर बेस मेकअप आपकोक्रीमीफाउंडेशन या मेकअप अवॉयड करना चाहिए। आपकी स्किन भी तेल छोड़ता है और क्रीमी मेकअप आपकेपोर्स को भर देंगी और इंफेक्शन्स होने के चान्सेस भी बढ़ जाएंगे। ज्यादा स्क्रब करेगा नुकसानज्यादा तेल निकलने पर आप स्क्रब का इस्तेमाल करती है पर यह गलत है,

उसके अंदर का क्रीम, ऑयली स्किन के लिए हानिकारक है। इससे स्किन पर बुरा असर तो पड़ेगा ही साथ ही में स्किन एलर्जी भी हो सकती है। फेस ऑयल्स से बचें आपकी स्किन कुदरती ऑयल छोड़ती है तो आपको किसी अन्य क्रीम या ऑयल मसाज की जरुरत नहीं, उल्टा आपको अपना फेस पानी से धो कर जेल क्रीम लगाना चाहिए जो आपकी स्किन को फ्रेश रखेगा। 
होममेड मास्क लगाएंटमाटर और दही को अच्‍छी तरह मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन में इसका लेप करें। जब यह लेप सूख जाए तो इसे ठंड़े पानी से साफ कर लें। अच्छे रिजल्ट के लिए सप्‍ताह में कम से कम 3 बार इसका इस्तेमाल करें। यह आपके चेहरे को चमकदार बनाने और तेल को हटाने में मदद करेगा।


pptvnews
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...