ऑस्ट्रेलियाई के कप्तान ने Coronavirus को क्रिकेट से बड़ा करार दिया, गंभीरता से लेने की बात कही

ऑस्ट्रेलियाई के कप्तान ने Coronavirus को क्रिकेट से बड़ा करार दिया, गंभीरता से लेने की बात कही

March 18, 2020 05:06 PM
ऑस्ट्रेलियाई के कप्तान ने Coronavirus को क्रिकेट से बड़ा करार दिया, गंभीरता से लेने की बात कही

नई दिल्ली । कोरोना वायरस की चपेट में लगभग पूरी दुनिया आ चुकी है और इससे सामान्य जनजीवन के अलावा व्यापार, खेल सबकुछ बुरी तरह से प्रभावित है। कोरोना के डर के तमाम खेल आयोजन स्थगित किए जा चुके हैं और क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं है। कोरोना के खौफ से आज दुनिया के तमाम क्रिकेटर मैदान से दूर घर बैठने को मजबूर हैं। इस हालात में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन ने कोरोना को क्रिकेट से भी बड़ा करार दिया है। 

टिम पेन ने कहा कि कोरोना वायरस का खतरा क्रिकेट से भी बड़ा है और इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। पेन ने कहा कि इस महामारी की वजह से सभी खेल आयोजनों को रोक दिया गया है जो बिल्कुल सही फैसला है। इस महामारी की वजह से दुनिया भर में 8000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुल दो लाख से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं। टिम पेन ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि ये दुनिया भर के तमाम क्रिकेटरों के लिए काफी कठिन समय है, लेकिन ये हमारे लिए ब्रेक लेने का वक्त है। इस समय में हम टूर्नामेंट्स में बीजी रहते हैं, लेकिन हम बाद में भी फिर जीत सकते हैं। कोरोना खेल से बड़ा है और इसे बेहद संजीदगी से लेना होगा। 

टिम पेन ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हम जल्दी ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे और हम ये करना भी चाहते हैं, लेकिन तब तक के लिए अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। 

आपको बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज को रद कर दिया गया था। इस सीरीज का एक मैच खेला जा चुका था। वहीं ऑस्ट्रेलिया में शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के बाकी के मुकाबले रद कर दिए गए साथ ही महिला क्रिकेट टीम का साउथ अफ्रीका दौरा भी रद कर दिया गया था। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन ने भी कोरोना वायरस के बचाव औऱ इसके रोकथाम के लिए एक वीडियो शेयर किया था। 


pptvnews
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...